2024 Maruti Swift :Maruti ने पेश की धांसू फीचर्स के साथ New-Gen Swift,जाने पूरी डिटेल्स

2024 Maruti Swift : जापान मोबिलिटी शो में नीले रंग में पेश की गई सुजुकी स्विफ्ट की भारतीय फ्रीक्वेंसी कुछ महीनों की दूरी पर आ गई है। मारुति सुजुकी इंडिया जल्द ही स्विफ्ट की चौथी कार को लॉन्च करेगी।

लेकिन उससे पहले भारतीय एडिशन की स्विफ्ट के इंजन इंजन के स्पेसिफिकेशन्स जारी हो चुके हैं और इस लेख में हम आपको नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के इंजन स्पेक्स, माइलेज और हाइब्रिड ऑप्शन की जानकारी देंगे।

2024 Maruti Swift

भारत में मारुति सुजुकी स्विफ्ट की बहुत पॉपुलैरिटी है। नई स्विफ्ट के इंजन स्पेसिफिकेशन्स और ऑप्शन से पता चलता है कि यह कार अब पहले से कहीं क्या उन्नत और किफायती होगी।

2024 Maruti Swift : फीचर्स

2024 सुजुकी स्विफ्ट में ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कूल और हॉट वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ऑटो-क्लाइमेट एसी, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप और इलेक्ट्रिकली रिट्रैक्टेबल ORVM जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड होंगे।
नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट में कार के चारों ओर चार कैमरे होते हैं जो कार के आसपास की पूरी तस्वीर को ड्राइवर के सामने स्क्रीन पर दिखाते हैं। इससे ड्राइवर को पार्किंग या कम स्पीड से चलने पर आसपास की चीज़ों को बेहतर ढंग से देखने में मदद मिलती है।

2024 Maruti Swift : Shank

इसमें डीसी सिंक्रोनस मोटर और लिथियम बैटरी दी जाएगी जिसकी आउटपुट पावर 3 बीएचपी और 60 एनएम टॉर्क इतनी होगी। कंपनी ने जापान में ऑल व्हील ड्राइव वर्जन भी अवलेबल कराया है लेकिन भारतीय बाजार का स्टडी देखते हुए हमारे देश में कंपनी ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन लॉन्च नहीं करेगी लेकिन ग्राहकों को गाड़ी लॉन्च होते ही सीएनजी इंधन का ऑप्शन भी अवलेबल कराया जाएगा।

2024 Maruti Swift
2024 Maruti Swift

2024 Maruti Swift

2024 Maruti Swift Highlights
FeaturesAuto-hold function, electronic parking brake, cooled and heated front seats, auto climate AC, push-button start, electrically retractable ORVM
Cameras360-degree view with cameras around the car for better visibility
BatteryDC synchronous motor with a lithium battery (3 BHP, 60 Nm torque)
Transmission5-speed manual transmission (with CVT automatic option)
MileageNon-hybrid: 23.4 km/l, Mild-hybrid: 24.5 km/l (Japanese model)
Exterior ChangesStylish grille, chrome-plastic inserts on both bumpers, 15-inch steel wheels
HeadlampsLED headlamps and DRLs throughout the car
Wireless ChargingNew feature added for wireless charging capability

2024 Maruti Swift :ऑटोमैटिक गियरबॉक्स

सुजुकी स्विफ्ट 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ी जाएगी, जबकि आउटगोइंग स्विफ्ट में मौजूद AMT गियरबॉक्स को डिस्कन्टीन्यू कर दिया जाएगा और इसके जगह पर पडल शिफ्टर्स के साथ CVT ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया जाएगा।

2024 Maruti Swift
2024 Maruti Swift

2024 Maruti Swift : माइलेज

सुजुकी हमेशा अपनी माइलेज कार के लिए फेमस रही है। जापानी नॉन-हाइब्रिड स्विफ्ट मॉडल में 23.4 किमी/लीटर और माइल्ड-हाइब्रिड में 24.5 किमी/लीटर का माइलेज प्रोवाइड करती है। जापानी मॉडल भारतीय मॉडल की कंपेयर में अधिक स्किल्ड है और भारत में क्लेम माइलेज कम होने की संभावना है।

2024 Maruti Swift :Exterior चेंजेस

VXi (XG) टाईप लोहे की जाली और दोनों बम्परों में क्रोम प्लास्टिक इन्सर्ट खो देता है। इसमें कोई रियर स्पॉइलर या दरवाज़ा प्रोटेक्टर नहीं है और आपको पैकेज का एक हिस्सा के रूप में कवर के साथ 15-इंच स्टील के पहिये मिलते हैं। सरप्राइज़ की बात है कि, आपको पूरी कार में LED हेडलैम्प और DRL मिलते हैं लेकिन इस बेस मॉडल में फॉग लैंप नहीं हैं।

2024 Maruti Swift : वायरलेस चार्जिंग

वायरलेस चार्जिंग एक ऐसी तकनीक है जिसमें फोन को बिना किसी केबल के चार्ज किया जा सकता है। भारत में, वायरलेस चार्जिंग हाल के सालो में पॉपुलर हो रही है। आनेवाली 2024 Maruti Swift में वायरलेस चार्जिंग होगी, जबकि इस टाइम पर जो स्विफ्ट अवलेबल है उस स्विफ्ट में यह फीचर्स नहीं है।

New TVS Apache RTR 160 4V ने भारत में धमाकेदार एंट्री की, इन बाइक्स को देगी कड़ी टक्कर

Leave a Comment