2023 Honda Elevate: Price and Official TVC released

2023 Honda Elevate: हॉन्डा ने भारत में अपने प्रतीक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी, इलिवेट, को अंत में लॉन्च किया। इस मिड-साइज एसयूवी का आरंभिक मूल्य 10.99 लाख रुपए से शुरू होता है और 15.99 लाख रुपए तक है। यह हुंडई क्रेटा का प्रतिस्परी है और इसकी आदान-प्रदानिक बाहरी और शानदार अंदर की पेशकश करता है। इस मॉडल की पहले ही छह महीने की प्रतीक्षा अवधि है; हालांकि बिक्री को और बढ़ाने के लिए कंपनी ने इस नई लॉन्च हुई एसयूवी के लिए एक नई टीवीसी (टेलीविजन कमर्शियल) भी जारी किया है।

2023 Honda Elevate

इस Honda Elevate के नए टेलीविजन कमर्शियल को होंडा कार्स इंडिया के आधिकारिक यूट्यूब चैनल ने साझा किया है। वीडियो एक मनुष्य के साथ दिखाता है जो इलिवेट के पास जाता है और उसे खोलता है। फिर इसमें इस नए एसयूवी की नये बोल्ड एलईडी हेडलाइट्स और उसके गाढ़े हस्ताक्षर एलईडी डीआरएल का प्रदर्शन किया गया है। वीडियो में इस नई एसयूवी के इंटीरियर का भी एक झलक दिखाई देती है। दो-रंग का टैन और काला इंटीरियर, नया 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और वायरलेस चार्जर के साथ इसमें दिखाया गया है।

वीडियो में अगले कदम में, इलिवेट और उसके ड्राइवर को कुछ उच्च ईमारती कार्यालयों के सामने से गुज़रते हुए दिखाता है, और कुछ लोग एसयूवी के पीछा करने लगते हैं। इसके बाद, वीडियो में ड्राइवर को कार के पैडल शिफ्टर का उपयोग करते हुए दिखाया जाता है, और वह एक ऑफरोड कोर्स को पार करके उस सड़क तक पहुँचता है जहाँ उसकी पीछा कर रहे लोग पोलो खेल रहे होते हैं। इसके बाद, एक समूह पैराग्लाइडर्स को दिखाते हैं, जो एसयूवी का पीछा कर रहे होते हैं। इसके बाद ही, कुछ महिलाएँ भी अपने नौकों में हॉन्डा इलिवेट का पीछा करती हैं। वीडियो फिर इस बयान के साथ समाप्त होता है कि जब आप Honda Elevate में होते हैं, “तब आप जो कुछ छाँटते हैं।”

Honda Elevate Competitors

जैसा कि प्रमाणित है, हॉन्डा इलिवेट कंपनी का पहला कॉम्पैक्ट एसयूवी है, और यह इंडियन मार्केट में कुछ सबसे लोकप्रिय मॉडलों के साथ प्रतिस्परी है। इलिवेट के प्रतिस्परी में हैं हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर, वोक्सवैगन टाइगन, स्कोडा कुशाक, और एमजी आस्टर शामिल हैं। इस मॉडल का उद्देश्य है कि यह अपने प्रतिस्परियों के साथ सबसे बड़ा बूट, बड़ी लम्बाई और चौड़ाई के साथ प्रदान करके इस में सफलता प्राप्त करे। अब यह देखना होगा कि क्या यह अपने योजनाओं में सफल होता है या नहीं, यह सब कुछ आने वाले महीनों में खुलेगा।

2023 Honda Elevate

Honda Elevate Variants and Colors

यह नई एसयूवी को हॉन्डा द्वारा 4 वैरिएंट्स में प्रदान किया जाता है, जिनमें SV, V, VX, और ZX शामिल हैं। कंपनी ने इलिवेट के लिए पहले ही आरक्षण की शुरुआत की थी, और कारें पहले ही डीलरशिप्स पर पहुंच गई हैं, और अब इसकी प्रतीक्षा अवधि छह महीने की हो गई है। हॉन्डा इलिवेट को मोनोटोन रंग विकल्पों के साथ प्रदान किया जा रहा है, जैसे कि फीनिक्स ऑरेंज, ऑब्सीडियन ब्लू, रेडियंट रेड, प्लेटिनम व्हाइट, गोल्डन ब्राउन, मीटियोरॉयड ग्रे, और लूनर सिल्वर। इसके अलावा, ड्यूल-टोन रंग विकल्प फीनिक्स ऑरेंज के साथ क्रिस्टल ब्लैक रूफ, रेडियंट रेड के साथ क्रिस्टल ब्लैक रूफ, और प्लेटिनम व्हाइट के साथ क्रिस्टल ब्लैक रूफ के साथ हैं।

Honda Elevate Powertrain

शक्तिट्रेन की दिशा में, हॉन्डा इलिवेट के पास केवल एक ही प्राकृतिक श्रद्धांजलि पेट्रोल इंजन विकल्प है। कार के नीचे सिटी नामक इस सेडान के तहत एक 1.5-लीटर चार सिलिंडर प्राकृतिक श्रद्धांजलि पेट्रोल इंजन लगा है। इस इंजन के साथ एक 6-स्पीड मैन्युअल या सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। शक्ति आंकड़ों की दिशा में, इस पेट्रोल इंजन ने 121 पीएस की अधिकतम शक्ति और 145 एनएम की अधिकतम टॉर्क पैदा करता है।”

Honda Elevate Accessories

हॉन्डा ने स्पॉइलर और क्रोम के लिए एक सिग्नेचर पैकेज प्रदान किया है। स्पॉइलर पैकेज की कीमत 33,250 रुपए है। इसमें एक फ्रंट लिप स्पॉइलर, साइड स्कर्ट्स, और रियर लोअर गार्निश शामिल हैं। दूसरी ओर, आप 15,010 रुपए में क्रोम पैकेज प्राप्त कर सकते हैं। इसमें फॉग लैम्प्स, टेल लैम्प्स, टेलगेट, और ग्रिल के निचले हिस्से के च्रोम गार्निश शामिल हैं। कंपनी साइड के लिए भी एक क्रोम पैकेज प्रदान करती है। इसकी कीमत 13,615 रुपए है। इसमें फेंडर, डोर मिरर, और क्वार्टर-पिलर पर गार्निश शामिल है। इसके साथ ही, च्रोम इन्सर्ट्स वाले दरवाजे वाइज़र भी हैं।

इसके अलावा, हॉन्डा एलिवेट एसयूवी के एक्सेसरीज जैसे कि फ़्लोर मैट, इल्युमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, कार्गो ट्रे, और मडगार्ड्स भी हैं। इनमें से यह उपयोगकर्ताओं को 2,100, 8,140, 3,650, और 2,210 रुपए कीमत में मिलेंगे, क्रमशः। पूरे एक्सेसरी पैकेज की कीमत 77,975 रुपए है। ध्यान देने की बात है कि वीडियो में किसी खास डीलरशिप की कीमत का उल्लेख है। यह विभिन्न स्थानों और उत्पादों की उपलब्धता के साथ बदल सकता है।

Honda Elevate Official Accessories Considered

हॉन्डा एलिवेट विशेषज्ञ पैकेज में उपयोगकर्ताओं को फ्लोर मैट, इल्युमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, कार्गो ट्रे, और मडगार्ड्स जैसे एक्सेसरीज प्रदान कर रही है। इसका कुल खर्च 77,975 रुपए है। यह नोट करने योग्य है कि वीडियो में किसी विशेष डीलरशिप की कीमत का उल्लेख होता है। इसमें विभिन्न स्थानों और उत्पादों की उपलब्धता के साथ बदलाव हो सकता है।

2023 Honda Elevate

Honda Elevate Expert

नई एसयूवी को एक 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर, प्राकृतिक श्रद्धांजलि इंजन से प्रेरित किया गया है जो अधिकतम 121 पीएस की शक्ति और शीर्ष टॉर्क 145 एनएम प्रदान करता है। ट्रांसमिशन के लिए, इसे एक 6-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ पैयर किया गया है। कंपनी इस मॉडल के लिए डीजल विकल्प या मजबूत हाइब्रिड संस्करण का प्रस्ताव नहीं कर रही है। हालांकि, भविष्य में एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक संस्करण आ सकता है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, एडास टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, और 17-इंच ड्यूल-टोन एलॉय व्हील्स के साथ आता है।”

FAQ

हॉन्डा इलिवेट की कीमत क्या है?

हॉन्डा इलिवेट की कीमत 10.99 लाख रुपए से शुरू होती है और 15.99 लाख रुपए तक है।

हॉन्डा इलिवेट के कितने वैरिएंट्स हैं?

हॉन्डा इलिवेट के 4 वैरिएंट्स हैं – SV, V, VX, और ZX।

हॉन्डा इलिवेट के इंजन की शक्ति कितनी है?

हॉन्डा इलिवेट के इंजन में 121 पीएस की अधिकतम शक्ति और 145 एनएम की अधिकतम टॉर्क होती है।

हॉन्डा इलिवेट के कितने रंग विकल्प हैं?

हॉन्डा इलिवेट के कई रंग विकल्प हैं, जैसे कि फ़्लोर मैट, ऑब्सीडियन ब्लू, रेडियंट रेड, प्लेटिनम व्हाइट, गोल्डन ब्राउन, और अन्य।

हॉन्डा इलिवेट के एक्सेसरीज क्या हैं और उनकी कीमत क्या है?

हॉन्डा इलिवेट के एक्सेसरीज में फ्लोर मैट, इल्युमिनेटेड स्कफ प्लेट्स, कार्गो ट्रे, और मडगार्ड्स शामिल हैं, और इनकी कीमतें विभिन्न हैं, लेकिन कुल खर्च 77,975 रुपए है।

ALSO READ: Kia Seltos 2023: किआ सेल्टोस ने 2 महीनों में 50,000 से अधिक बुकिंग दर्ज की है

ALSO READ: Tata Nexon EV Facelift: नया TVC आउट,केबिन में मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स

Leave a Comment